1,589,789 | Udar Arogya

पूर्ण स्वास्थ्य का एक ही मंत्र: पेट स्वस्थ तो शरीर स्वस्थ

  • गलतफहमी: पेट साफ करने वाला कोई भी चूर्ण आपके पाचन स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं।
  • सच्चाई: एक सही तरीके से संयोजित आयुर्वेदिक मिश्रण ही आपको पेट की समस्याओं से लम्बे समय तक राहत दे सकता है।

आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के सही संयोजन से कब्ज, गैस, अपच और डकार जैसी लंबे समय तक चलने वाली पेट संबंधी समस्याओं से काफी हद तक राहत मिल सकती है।

क्या ये आपके साथ भी हुआ है?

  • नियमित कब्ज और गैसी पेट।
  • अपच और किसी भी भोजन को पचाने में परेशानी होना।
  • सुबह पेट साफ नहीं हो पाता और दिन भर एसिडिटी बनी रहती है।
  • एलोपैथिक, होम्योपैथिक सभी तरह के उपाय आजमाए, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।
  • असली समस्या का पता लगाने के लिए सोनोग्राफी और एंडोस्कोपी कराने में हजारों रुपये खर्च किए।
  • चिंतित हैं कि आपके पेट की समस्याओं को कम करने का कोई उपाय नहीं है।

आयुर्वेद के मुरीद, विश्व प्रसिद्द आयुर्वेदिक फॉर्मूला उदर संजीवनी के सबसे बड़े प्रचारक श्रेष्ठक जी और प्रसिद्द आयुर्वेदिक विशेषज्ञ काशीनाथ जी से बातचीत की हमारी रिपोर्टर निर्मला ने।

निर्मला :दोस्तों आप सभी जानते है कि कब्ज की, कांस्टीपेशन की...पेट की ये समस्याएं इतनी भयंकर हो सकती है कि जीवन नर्क बन जाता है। अच्छे से अच्छे डॉक्टर, दुनिया भर की जांच और टेस्ट... आप कुछ भी कर लीजिये लेकिन इन प्रॉब्लम्स से लम्बे समय तक राहत मिलना काफी मुश्किल है।

लेकिन आज आप मेरे साथ हैं साउथ इण्डिया के एक ऐसे आयुर्वेदिक केंद्र में जो सैकड़ों बरसों से केवल पेट की इन समस्याओं से राहत देने वाली मिश्रण का निर्माण कर रहा है। इस प्राचीन और प्रभावी फॉर्मूला का नाम है - उदर संजीवनी। जी हाँ! उदर संजीवनी जिसने कब्ज, गंभीर अपच, हाइपर एसिडिटी और गैस जैसी पेट की समस्याओं से बचाव और राहत में बहुत अच्छे परिणाम दिखाए हैं। इसके आयुर्वेदिक तत्व यह सुनिश्चित करते हैं कि इसका कोई दुष्प्रभाव न हो। ख़ास बात यह कि नीचे दिए ‘ORDER NOW’ (ऑर्डर करें) बटन पर क्लिक करके आप यह अनमोल उत्पाद सीधे अपने घर पर प्राप्त कर सकतें है।

आइये मिलतें है काशीनाथ जी से, जो साउथ इंडिया के बड़े प्रसिद्ध आयुर्वेदिक एक्सपर्ट माने जातें है, और इन्ही के केंद्र से उदर संजीवनी जैसी दुर्लभ प्राचीन आयुर्वेदिक उत्पाद लोगो तक पहुँच रही है। और हमारे साथ है आदरणीय श्रेष्ठक जी जो खुद आयुर्वेद के बहुत बड़े ज्ञाता है और आयुर्वेद के बल पर 80 की उम्र में भी पूरी तरह स्वस्थ और फिट बने हुए है।

प्रणाम श्रेष्ठक जी , नमस्कार काशीनाथ जी,

उदर संजीवनी तो आज पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो गयी है |

श्रेष्ठक जी: क्या यह सच है कि उदर संजीवनी पेट की सभी प्रकार की समस्याओं जैसे कब्ज, अपच, गैस और एसिडिटी से राहत दे सकता है?

काशीनाथ जी : सही कहा श्रेष्ठक जी! यह सब हमारे प्राचीन आयुर्वेद का प्रभाव है, जो सीधे समस्या के कारण से लड़ने का प्रयास करता है। आम तौर पर हमारे पेट की ज्यादातर समस्याओं के पीछे का कारण कमजोर पाचन तंत्र है। इसके कारण आंतों में सालों तक मल जमा रहता है, जिसका अर्थ है कि आंतें ठीक से काम नहीं करती हैं और गैस्ट्रो-इंटेस्टिनल प्रणाली धीमी होने की संभावना बढ़ जाती है। और तो और, लिवर भी कमजोर हो सकता है, और पाचक रस बनाने में परेशानी हो सकती है। इसके कारण आपको लगातार कब्ज की समस्या हो सकती है। और कब्ज के बाद अपच आता है। गैस और एसिडिटी जैसी अन्य समस्याएं भी बार-बार हो सकती हैं।

यह आपके शरीर पर भयानक प्रभाव डाल सकता है। चूंकि पेट शरीर का इंजन है, पेट की समस्याएं अच्छे स्वास्थ्य में समग्र गिरावट का कारण बन सकती हैं।

श्रेष्ठक जी: जी हाँ, इसलिए कहा जाता है की अगर पेट स्वस्थ तो शरीर स्वस्थ।

काशीनाथ जी: बिलकुल जब पेट बिलकुल साफ़ होगा, कोइ कब्ज नहीं होगी तो गैस, एसीडिटी, अपच जैसी प्रोबलम तो दूर होगी ही लेकिन आप देखेंगे फूला हुआ पेट अन्दर चला जाएगा, शरीर में हल्कापन आएगा, ऊर्जा आ जायेगी, और कई फायदे होंगे…क्योंकि ये सब प्रॉब्लम्स डाइजेशन सिस्टम से सीधे जुड़े हैं |

श्रेष्ठक जी : मैं आप सभी को अपने सामने हुआ एक किस्सा सुनाना चाहूँगा, उदर संजीवनी से जुड़ा। मेरा एक दोस्त साहिल कम से कम 25 साल से परेशान था इस कब्ज की बीमारी से। देश विदेश सब जगह ढूँढा पर इसका कोई सही निदान न मिला। उसे मैंने खुद उदर संजीवनी बुलवा कर दिया और कहा कि भाई तूने सब कर लिया, जरा इसे भी आज़मा ले। और 10 दिन बाद ही बिलकुल भागा भागा आया और बिलकुल गले लगा लिया मुझे कि श्रेष्ठक यार, क्या कमाल कर दिया 25 साल की समस्या से 7 दिन में आराम मिल गया। अरे! ऐसे कितने ही लोगों को मैंने खुद ये प्रॉडक्ट दी है, ये उदर संजीवनी। और सबको फायदा हुआ। वाह कमाल की चीज़ बनाई आपने काशीनाथ जी…आपको बधाई!

श्रेष्ठक जी : धन्यवाद, लेकिन ये हमारा नहीं आयुर्वेद का कमाल है, हम तो बस इमानदारी से उस फ़ॉर्मूले से इसे बना रहें है जिसे कई साल पहले हमारे पूर्वजों ने बनाया था…आइये हम आपको दिखातें है ये मिश्रण तैयार कैसे होती है।


उदर संजीवनी हमारे केंद्र पर ही बनता है। हमारा खुद का जडी बूटी केंद्र भी है। जगह जगह से जडी बूटी इकठ्ठा कर यहाँ उन्हें साफ़ किया जाता है।

श्रेष्ठक जी : अच्छा तो जड़ी बूटी यहीं उगाई जाती है ?

काशीनाथ जी :बिल्कुल , हम किसी और का विश्वास ही नहीं करते, सब अपनी आँखों से सामने बनवाते है…और एक एक छोटी से छोटी बात का ध्यान रखते हैं इसलिए इस आयुर्वेदिक फार्मूला का असर ऐसा पावरफुल है।

और हमारा कस्टमर केयर डिपार्टमेंट भी है । लोग ORDER NOW (आर्डर करें) बटन पर क्लिक करके आर्डर प्लेस करते है और हमारे एग्जीक्यूटिव उनका नाम, पता और फोन नंबर लेकर सीधे उनके घर तक उदर संजीवनी पहुंचा देते है।

श्रेष्ठक जी : क्या बात है, इससे प्रोडक्ट सीधे लोगों के घर पहुँचती है…बहुत बढ़िया!

काशीनाथ जी: देखिये इस पूरे पैकेज में एक तो आता है ये सिरप जो बीस जड़ी बूटियों से बना है और दूसरा ये वटी यानी टेबलेट हैं, जो पंद्रह जड़ी बूटियों से बनती है, जब आप उदर संजीवनी का सेवन शुरू करते हैं तो सबसे पहले आँतों में जो बरसों से जमा मल हैं वह बाहर होना शुरू होता है…आप इसे लेंगे तो पायेंगे कि शुरुआत में बिलकुल काला और बदबूदार मल…गंदगी बाहर हो रही है…फिर आँतों में ऑक्सीजन और ब्लड का सर्कुलेशन ठीक होता है…इससे आपका डाइजेस्टिव सिस्टम सुधरने लगेगा और भोजन का ठीक से पाचन शुरू होगा। इसके साथ लीवर के लिए भी ये अद्भुत काम करती है।

देखिये पाचन समस्याओं वाले लोगों की सबसे बड़ी समस्या यह है कि जो भी भोजन वो करते हैं उसका मुश्किल से तीस प्रतिशत ही पचता है, और सत्तर प्रतिशत बिना पचा हुआ भोजन ही तो कब्ज, एसिडीटी, गैस और तमाम समस्याएं पैदा करता हैं।

श्रेष्ठक जी : सही बात है और ये तो बहुत सीरियस होता है!

काशीनाथ जी : जी हाँ, क्योंकि कब्ज शुरू में एक छोटी सी समस्या की तरह लगता है, लेकिन जब ये खराब मल और टॉक्सिन आपके शरीर में फंस जाते हैं, तो आप खुद सोचिए इससे कितनी और समस्याएं हो सकती है।

श्रेष्ठक जी : बिल्कुल सही कहा आपने…इसीलिए अगर पेट ठीक हो तो इंसान बिना किसी समस्या के स्वस्थ होकर जी सकता है।

काशीनाथ जी : उदर संजीवनी का पूरा कोर्स 45 दिन का है, और इसे सुबह और शाम खाने के साथ लिया जाता है, इसमें जो जडी बूटियाँ है जैसे गोक्षुरा, मोचरस, मधुका, कुटकी, चित्रकमूला, कपिला, सनाय, शतावरी ये पूरे पाचन तंत्र में नई जान फूंक देती है। लीवर के लिए लाभकारी मानी जाने वाली विशेष जड़ी बूटियाँ रोहितक, कालमाठ, कसनी भी मिली हैं, जो लीवर को फिर से मजबूत कर सकती हैं।

इससे तत्काल लाभ होता है। कब्ज से जैसी ही राहत मिलेगी और खाना भी पहले से बेहतर पचने लगेगा। एक हफ्ते के भीतर जो लोग सालों से कब्ज से पीड़ित हैं, उन्हें भी राहत महसूस हो सकती है। 45 दिनों का यह कोर्स आपको पेट की समस्याओं से लंबे समय तक राहत देता है। और हम तो कहते है कि अगर आपको लाभ ना हो तो आप इसे वापस कर दीजिए।

देखिये हमें उदर संजीवनी पर भरोसा है इसीलिए हम 15-day Moneyback Guarantee भी देते है लेकिन विशवास रखिये ये आयुर्वेदिक मिश्रण इतनी प्रभावी है कि लौटाने का तो सवाल ही नहीं उठता बल्कि आप खुद कई और लोगों को खुद बुलवा कर देंगे उदर संजीवनी।

उदर संजीवनी ने कई पाचन समस्याओं से राहत दे सकता है और आपके मित्र सहित हजारों लोगों के चेहरे पर इसने मुस्कान ला दी है। कई लोगों ने हमें पत्र, ई-मेल और यहां तक कि वीडियो संदेश भी भेजे हैं।

श्रेष्ठक जी : वैद्य जी आपकी ये उदर संजीवनी ऐसा असर कैसे दिखाती है समस्या पर?

काशीनाथ जी :देखिये, हमारे शरीर को अगर हम एक मशीन माने तो पेट उसका इंजन है, इसीलिए पीढ़ियों पहले हमारे पूर्वजों ने पेट को हेल्दी बनाने के लिए इस अनमोल आयुर्वेदिक फॉर्मूला उदर संजीवनी का आविष्कार किया था। उदर समझते है – उदर मतलब ये पेट ...स्टमक ... और यह उसे पुनर्जीवित कराती हैं इसलिए इसका नाम है उदर संजीवनी। इस प्रोडक्ट की विशेषता यह है ये हर तरह के पेट की समस्या से लम्बे समय तक राहत देती है, यानी आपका पूरा पाचन तंत्र यानि कम्प्लीट डायजेशन सिस्टम को समस्याओं से लड़ने की ताकत देता है.

श्रेष्ठक जी : बहुत बढ़िया, आज बहुत दिनों के बाद एक असली और इमानदार चीज देखने को मिली है - ये उदर संजीवनी। आप लोग वाकई बड़े पुण्य का काम कर रहें है जो इस प्रोडक्ट को सीधे लोगों के घरों तक पहुचा रहें है।

काशीनाथ जी: थैंक्यू श्रेष्ठक जी !

श्रेष्ठक जी: आज मैं दिल से सभी ये कहना चाहूँगा की पेट की समस्याएं ये कब्ज कांस्टीपेशन को हल्के में लेने की गलती ना करें और जब हमारे आयुर्वेद का इतना अच्छा मिश्रण यहाँ मिल रहा है, सीधे आपके घर तक पहुँच रही है। यहाँ नीचे दिए गए ORDER NOW (ऑर्डर करें) पर क्लिक करें…इतने लोगों की तरह आपको भी फायदा जरूर होगा।

काशीनाथ जी:देखिये उदर संजीवनी कोई साधारण फार्मूला नहीं है, ये पूरे डायजेशन सिस्टम को मजबूत कर देती है, और जब पाचन तंत्र स्वस्थ हो जाएगा, मजबूत हो जाएगा तब सोचो आपको कितनी राहत मिलेगी। आप भूल जाएँगे कि कब्ज, कांस्टीपेशन क्या होता हैं। ऐसे कई लोग जो सालों से पेट की समस्याओं से परेशान थे, उन्हें उदर संजीवनी ने आज आराम दिया है।

निर्मला : वाह बहुत सुन्दर!

काशीनाथ जी : इसलिए हम तो पूरे विश्वास से कहते हैं कि जब कोई व्यक्ति उदर संजीवनी लेता है तो उसका पेट स्वस्थ होगा ही, और भी न जाने कितने लाभ हो सकते है , जैसे शरीर में हल्कापन हो सकता है, चेहरे से शरीर से सूजन कम हो सकती है, फूले हुए पेट से गैस पूरी निकल सकती है और चेहरे पर एक चमक आ सकती है। यह मान कर चलिए कि उदर संजीवनी आपके पाचन तंत्र को इतना मजबूत कर देगा की आगे से पेट की समस्याओं से खुद ही झूझने लगेगा।

निर्मला : उदर संजीवनी के बारे में लोगों को थोड़ा और बताइये।

काशीनाथ जी : जी हाँ, उदर संजीवनी हमारा पांच पीढ़ी पुराना आयुर्वेदिक फार्मूला है जिसमे हम शुरू से दो चीज़े देते आए है: पहली सिरप और दूसरी ये वटी...यानी टेबलेट्स जो 20 अनमोल जड़ी बूटियों में मिलकर बना है जिसमें मधुका, त्रिवृत, शुंठी, दंती धन्यका जैसी दुर्लभ बूटियाँ शामिल हैं और वटी में 15 जड़ी बूटियाँ जिनमें कल्मठ, रोहितक, कसून्दी, ककर्माच, पित्त, पपदा जैसी मुश्किल से मिलने वाली जड़ी बूटियाँ मिली है।

श्रेष्ठक जी : वैद्य जी, उदर संजीवनी लेने की विधि भी आप ही समझाएं तो अच्छा रहेगा।

काशीनाथ जी : बिल्कुल…बिल्कुल इसे लेना बेहद आसान है, दिन में दो बार भोजन के बाद आपको एक-एक चम्मच / दो दो चम्मच आसव लेना है, और उसके साथ दो दो वटी लेनी है। ये पैतालीस दिन का कोर्स हैं लेकिन असर एक सप्ताह में ही दिख जाएगा। सबसे बड़ी बात यह है मित्रों कि ये बिल्कुल लागत मूल्य में आप तक पहुचाई जाती है, नहीं तो आजकल डॉ और जांचें ही कितनी महंगी पड़ती है।

श्रेष्ठक जी : दोस्तों आपकी पेट संबंधी समस्याएं कितनी भी पुरानी हो, कितना भी खराब कोंस्टीपेशन हो, गैस , हाइपर एसिडिटी हो आप यहाँ नीचे दिए गए ORDER NOW (ऑर्डर करें) पर क्लिक करें, यहाँ के विशेषज्ञ आपके लिए उदर संजीवनी का कोर्स भेज देंगे और आपकी सारी पेट की समस्याओं से आपको राहत मिल सकती है। और आपको ऐसे ऐसे लाभ होगे जिनका आपने सोचा भी नहीं होगा। आपका पेट बेहतर होगा और पाचन तंत्र मजबूत होगी ...न हो फ़ायदा तो आप इसे वापस भी कर सकतें हैं।

वैद्य जी, उदर संजीवनी कैसे काम करता है ये भी बताए?

काशीनाथ जी :


उदर संजीवनी मुख्य रूप से पांच प्रकार से आपके पेट के स्वास्थ्य पर काम करता है।

पहला प्रभाव - जब आप उदर संजीवनी लेना शुरू करते है तो सबसे पहले यह आपकी आँतों में जमे मल को बाहर निकलना शुरू करता है , तो आपको एकदम हल्कापन लगना शुरू होता है।

दूसरा प्रभाव , लीवर से पाचक रसों का स्त्राव अच्छी प्रकार से होने लगता है तो भोजन पचने लगता है तो शरीर को ऊर्जा का एहसास हो सकता है और मन और शरीर बहुत स्वस्थ लगने लग सकता है, त्वचा में चमक आ सकती है, और हर कार्य को करने का उत्साह बढ़ सकता है।

तीसरा - यह आँतों की प्राकृतिक चिकनाई वापस ले आती है तो प्रतिदिन बड़ी आसानी से अपने आप पेट साफ़ होने लगता है। गैस, एसिडिटी की समस्या भी कम होने लगेंगी।

चौथा ,उदर संजीवनी पूरे पाचन सिस्टम को इतना स्वस्थ बना देता है कि पूरा भोजन बहुत अच्छी तरह पच जाएगा।

पांचवां , उदर संजीवनी का कोर्स लेने से शरीर में वात, पित्त और कफ का बैलेंस बन जाता है तो पूरे शरीर की कई समस्याएं स्वयं दूर होने लगती है।


श्रेष्ठक जी: क्या बात है ...आपके घर में भी देखिये कि आपकी माँ, पिताजी, पत्नी, बहन या भाई या परिवार के किसी सदस्य को इस तरह की कॉन्स्टिपेशन या कब्ज की प्रॉब्लम हो तो उनकी मदद कीजिये , उन्हें उदर संजीवनी मंगवाकर दीजिये।

काशीनाथ जी: जब आप उदर संजीवनी लेते हैं तो आपका पाचन तंत्र पहले से 10 गुना बेहतर हो सकता है और अगर आपका खाना पूरी तरह से पच जाता है तो एसिडिटी का सवाल ही नहीं उठता। मूल रूप से, आपको कब्ज, गैस या एसिडिटी जैसे लक्षणों के बजाय अपने पाचन तंत्र के समग्र स्वास्थ्य पर ध्यान देना आपके लिए अधिक लाभदायक होगा।

ये काम तो सिर्फ उदर संजीवनी से हो सकता है, तो अगर आप, आपके परिवार में कोई भी सदस्य, मित्र, रिश्तेदार कोंस्टीपेशन या पेट संबधी किसी प्रकार के रोग से परेशान हो, तो उन्हें इसे आर्डर करने की सलाह दीजिये, उदर संजीवनी सीधे घरों पर पहुँचाई जाती है, पैतालीस दिन के पूरे कोर्स को इसके लागत मूल्य पर उपलब्ध करवाया जा रहा है, और सबसे ख़ास बात, अगर आपको लाभ ना हो तो धन वापसी तक का वचन है।

देखिये, पाचन तंत्र को हमेशा स्वस्थ रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखें:

- दिन भर में जो भोजन करते हैं वह इस प्रकार करें कि आपका नाश्ता राजा की तरह हो, दोपहर का भोजन सैनिक की तरह और रात्री का भोजन भिक्षुक की तरह हो, माने नाश्ते में चाहे तो अपने पसंद का भोजन करें भरपूर करें लेकिन दोपहर में भारी भोजन न लें और रात्रि को सबसे हल्का भोजन लें।

- दूसरे, दिन भर पर्याप्त पानी पिएं बस भोजन के ठीक पहले, दौरान या ठीक बाद में पानी न पिए।

- तीसरे, सलाद , रेशेदार सब्जियां और फल अवश्य ले। फलों का ज्यूस की जगह सीधे फल खाएं।

निर्मला : वाह, तो मित्रों अगर हम अपने पेट को स्वस्थ रख सकें तो एक सुन्दर और दीर्घायु जीवन, ऊर्जा से भरा हुआ जीवन जी सकतें है…इसलिए अब देर ना करें…पाचन तंत्र के लिए, कांस्टीपेशन-कब्ज, गैस, एसिडिटी और पेट के समग्र स्वास्थ्य के लिए उदर संजीवनी का प्रयोग करें!

मैं आपको पूरे विश्वास से कह सकती हूँ कि आयुर्वेद के बरसों पुराने फ़ॉर्मूले से बनी उदर संजीवनी आपको भी बेहतर पाचन स्वास्थ्य देगी वो भी ग्यारंटी के साथ। इसकी प्राप्ति के लिए यहाँ अभी फोन कीजिये, और बिल्कुल लागत मूल्य पर यह आपके घर पहुंचा दी जायेगी। आप सदा स्वस्थ रहें इसी कामना के साथ, नमस्कार !

धन्यवाद !

  • मिहिर शर्मा

    पेट की समस्या के लिए मैंने कितने इलाज ढूंढने की कोशिश की, मैं आपको बता नहीं सकता। सबसे एक-दो दिन के लिए राहत मिलती, फिर वापिस पेट ख़राब। अंत में, उदर संजीवनी ने क्या कमाल दिखाया! अब मुझे पिछले 4 महीनों से पेट की कोई समस्या नहीं हुई है।

  • महावीर सिंह

    मुझे पिछले तीन महीनो से कब्ज़ की परेशानी थी। कुछ भी करूँ पर ये कम्बख़्त कब्ज़ पीछा ही नहीं छोड़ता। आखिरकार मेरी पत्नी मेरे लिए उदर संजीवनी लेकर आयी। जब से मैंने इसे इस्तेमाल करना चालू किया है मानो मेरी लाइफ ही बदल गयी। कब्ज़ तो दूर हुआ ही साथ मे शरीर इतना फ्रेश लगने लगा की क्या बताऊँ!

  • राहत सेठी

    उदर संजीवनी सच में कमाल की चीज़ है। मुझे बहुत समय से बदहजमी की परेशानी थी, तब एक आयुर्वेदिक डॉक्टर ने मुझे उदर संजीवनी लेने की सलाह दी। बस 1 हफ्ते के इस्तेमाल से ही मेरी बदहजमी एकदम ठीक हो गयी और पेट बिल्कुल स्वस्थ हो गया।

  • सुरेश राठी

    मैंने उदर संजीवनी का पूरा 45 दिन का कोर्स कम्पलीट कर लिया है। मेरा डाइजेशन पहले कभी इतना अच्छा नहीं रहा, अब मुझे पेट की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है और दुनिया भर के पकवान मैं दिल खोलकर खा सकता हूँ।

  • काव्या गुप्ता

    मैं खाने की बहुत शौक़ीन हूँ। हर रोज़ मुझे कुछ नया और स्वादिष्ट खाने का मन करता है। पर पेट की प्रोब्लेम्स के चलते हमेशा मन मारना पड़ता है। पर अब तो मेरे पास उदर संजीवनी है। अब मुझे क्या चिंता!!

  • हर्ष गौरखेड़े

    मैं हॉस्टल में रहता हूँ। इसीलिए मेरे खाने पीने का कोई ठिकाना नहीं रहता। जब मन होता है खा लेता हूँ। लेकिन इससे मेरे पेट की हालत बद से बदतर हो गयी थी। अच्छा हुआ मेरे रूममेट ने मुझे उदर संजीवनी के बारे में बताया। उदर संजीवनी सच में बहुत असरदार है।

  • उपेंद्र काले

    मुझे काफी समय से पेट दर्द की परेशानी थी। फिर मेरे रिश्तेदार ने मुझे उदर संजीवनी के बारे में बताया। सच मे कमाल की रेमेडी है ये। जो काम डॉक्टर्स नहीं कर पाए वह इसने कर दिया।

  • रजत फोगट

    उदर संजीवनी ने मेरी एसिडिटी की समस्या दूर कर दी। मैं बहुत खुश हूँ। थैंक्स उदर संजीवनी।

  • भावना कुमार

    मेरे पापा को बहुत समय से पेट दर्द और पेट में गैस की समस्या है। उनकी उम्र 65 है। प्लीज बताइये क्या मैं इसे उन्हें उदर संजीवनी दे सकती हूँ?

  • अशोक कालिया

    इस आर्टिकल को लिखने के लिए आपका धन्यवाद। मैं इसे तुरंत ही आर्डर करना चाहता हूँ।

  • सृष्टि विरमल

    इसने मुझे अमेजिंग रिजल्ट दिए, ठीक वैसे ही काम किया जैसा मैंने सोचा था।

  • कीर्ति माहेश्वरी

    में पिछले 5 वीक से यूज़ कर रही हूँ, सच बताऊँ तो ये शानदार है। पेट के लिए सच में इससे अच्छी और कोई रेमेडी नहीं।

  • प्रिया वर्मा

    जानकारी के लिए थैंक्स मैंने पिछले दो सप्ताह से इसे लेना शुरू किया है।

  • अंकिता मेहता

    मैंने अभी अभी आर्डर दिया है। अब बस जल्दी से डिलिवेरी हो जाए इसका इंतज़ार कर रही हूँ।

आदित्य जैन

हजार तरह के इलाज, सलाहें लेकर थक चुका था…ये मत खाओ…वो मत खाओ…ये चूरन ट्राय करो…मैं बताता हूँ आपको अपने अनुभव की बात हैं, उदर संजीवनी ही सही प्रोडक्ट है। भाई ! मैं बिना दवाइयों लिए अच्छी तरह फ्रेश हो पा रहा हूँ…दो महीने में एक बार भी इनडायजेशन नहीं हुआ…पेट की प्रॉब्लम की तो इससे अच्छी कोई रेमेडी है ही नहीं।

निर्मला शर्मा

मुझे साल में तीन चार बार ऐसा भयानक सिर दर्द का अटैक होता था और ऐसी घबराहट होती कि लगता था प्राण ही निकल जाएंगे कोई दवाई असर ही नहीं करती…घर के लोग होस्पिटेलाइज करवाते और डॉक्टर सारी जांचे करवाने के बाद कहते हाइपर एसिडिटी हैं…इलाज क्या है …करीब साल भर पहले मुझे उदर संजीवनी का पता चला…अरे बहुत पावरफुल हैं भई...उसके बाद एसिडिटी तो एक बार भी नहीं हुई…सर दर्द, घबराहट वगैरह तो मैं भूल ही गई हूं।

रूही खान : ओ माय गोड , मेरा पेट का प्रॉब्लम तो ऐसा था कि कभी लगता ही नहीं था कि पूरी तरह ठीक है और कुछ अपने पसंद का खा लूं तो इतनी ज्यादा प्रॉब्लम होती थी कि बस क्या बताऊँ। उदर संजीवनी लेने के बाद अब पूरी तरह फिट हूँ…ज़रा भी प्रॉब्लम नहीं है, उदर संजीवनी का कोर्स तो काफी दिन पहले ही पूरा हो गया, उसके बाद अब तक कभी किसी और चीज़ की जरुरत ही नहीं पड़ी।

विपिन पंड्या

मेरी तो हमेशा की एक ही प्रॉब्लम थी - सुबह पेट साफ़ नहीं होता और फिर पूरा दिन बर्बाद … किसी काम में मन नहीं लगता था …और समस्या ऐसी कि क्या कहो… पचासों तरह की दवाइयां… चूरन ट्राय कर चुका हूँ…कुछ फायदा नहीं होता।

आयुर्वेदिक रेमेडी ढूढ़ते हुए भाग्य से मुझे उदर संजीवनी का पता चला...अरे ये तो पेट के प्रॉब्लम के लिए सबसे अच्छा प्रोडक्ट हैं ...ये ले लिया तो ये लाइफ में पहली बार हैं कि तीन महीने में मुझे एकबार भी कोंस्टीपेशन या इनडायजेशन का प्रोबलम नहीं हुआ हैं ...जबकि मैं ट्रेवल भी कर रहा हूँ ..और बाहर का खाना भी खा रहा हूँ।

सारिका श्रीवास्तव

मुझे तो गैस की भयंकर प्रॉब्लम थी .. कभी गरदन अकड जाती हैं कभी पेट इतना फूल जाता हैं ....कभी गैस सर में चढ़ जाती हैं इतना भयंकर सर दर्द होने लगता हैं .. कि खाना पीना सब छूट जाता ..बस सर बाँध के पड़ी रहती थी … मैंने उदर संजीवनी शुरू किया और मुझे फ़ायदा लगा कोर्स पूरा होते होते तो मेरी गैस की प्रॉब्लम में काफी सुधार आया।

Udar Sanjivani को लेने के लिए "अभी ऑर्डर करे"!

  • उदर संजीवनी के इस्तेमाल से 97% कस्टमर्स को पेट संबंधी समस्याओं से राहत मिल चुकी है ।
  • आप अपने पेट के स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं।
  • इंतजार मत करिये और उदर संजीवनी लीजिये।
  • सेटिस्फेक्शन गारंटी
ordernow

Limited Period Offer

Order Now